-
1 2

My Salute to these Indian

इन भारतीयों को मेरा शत्-शत् प्रणाम । जिन्होंने अपने अकेले दम पर अपने देश को अलग-अलग क्षेत्रों में असीम बुलंदियों पहुँचाया । इन सभी में महासागर जैसे शक्ति और गहराई के साथ-साथ स्वभाव काफी सरल, शांत, विन्म्र है, । इनके एक-एक शब्द Energy से ओत-प्रोत और नई प्रेरणा देनेवाली होती हैं यही इनका एक-एक शब्द मुझे Energy देता रहता है । इन्हीं से हमेशा हमें कुछ नया करने का जूनून, नई सोच, नई-नई बुलंदियों को छूने की प्रेरणा मिलती रहती है ।
इन सभी बातोँ को बताने का सिर्फ मेरा मकसद ये है कि आप सभी में भी महासागर जैसा शक्ति,

Malhotra Commerce Classes

My Salute to these Indian

परमाणु बम इतनी Energy आपमें भरा पड़ा है। बस इसे पहचानने तथा सही दिशा देनी की जरूरत है । इसके बाद आपकी जिन्दगी नित नई बुलंदियों को छूता जाएगा ।
मेरा एक सपना है Green Revolution की तरह, बिहार में एक Commercial Revolution लाने की ताकि बिहार का एक-एक घर आथिर्क रूप से सम्पन्न बन सके । हमें भी अपने विचारों, Ideas, Concept को अमेरिकियों की तरह Commercial रूप देना होगा तभी हमलोग आथिर्क दृष्टि से सम्पन्न बन सकते हैं| इस Commercial Revolution को लाने के लिए मुझे आप सभी की जरूरत है ताकि मेरा विचार आप जन-जन तक पहुँचा सकें ।
उपयुर्क्त भारतीयों के प्रति मेरा सम्मान, मेरा प्यार, मेरी आस्था इसलिए और बढ़ जाती है कि इन्होंने भारतीय मूल्यों को रखते हुए बुलंदियों को छुआ । मैं आप सभी से भी उम्मीद यही करता हूँ कि आप भी किसी न किसी व्यक्ति, माता - पिता से प्रेरणा लेते रहें और आपमें भी Energy की धारा बहता रहे/संचार होता रहे| ताकि आप भी कभी थके नहीं, बैठे नहीं, हारे नहीं, रुके नहीं ..... निरन्तर आप आगे बढ़ते जाएँ, बुलंदियों को छुते जाएँ, यही हमारी सुभकामना है ।
-मल्होत्रा सर